April 19, 2024

दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत, राहत व बचाव कार्य जारी

New Delhi/Alive News : सोमवार की सुबह दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य भी जारी है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इमारत के मलबे में कई लोग दबे हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इमारत में नीचे काम चल रहा था, जिसके चलते बड़ी ड्रिल मशीन चलाई जा रही थी। इससे बुनियाद कमजोर हो गयी थी और इमारत गिरने के पीछे यह मुख्य कारण बताया जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की सात गाड़ियां पहुंच गई हैं। मलबे से दो बच्चों समेत कई लोग दब गए थे। फिलहाल मलबे से बच्चों का शव निकाला गया है। वहीं एक व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा मलबे में कुछ गाड़ियों भी दबे होने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना मलकागंज के पास सब्जी मंडी घंटा घर स्थित रॉबिन सिनेमा के सामने हुई है। सोमवार दोपहर 11:50 बजे पुलिस को एक स्थानीय निवासी ने फोन कॉल कर घटना की जानकारी दी, जिसके बाद तत्काल पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंचे।

इस घटना को लेकर सीएम केजरीवाल ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद है। प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, जिला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नजर बनाए हूं।

बता दें, कि जो इमारत गिरी है वह 70 साल पुरानी थी। इसे निगम ने पहले ही जर्जर घोषित किया हुआ है, इसलिए बिल्डिंग रिहायशी नहीं थी। हालांकि सबसे नीचले तले पर एक हलवाई की दुकान थी। आज 4-5 मजदूर दुकान में ही ड्रिलिंग का काम कर रहे थे। जिसके कारण अचानक बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई। जब इमारत गिरी तो उसके बगल से एक परिवार गुजर रहा था, जिसमें दो बच्चे और पति-पत्नी थे। वो भी इसके नीचे आ गए। जिसमे से तीन को बाहर निकाला गया है।