May 19, 2024

ऑनलाइन शिकायतों का निर्धारित समय पर करें निपटारा : नगराधीश

Faridabad/Alive News : सीटीएम नसीब कुमार की अध्यक्षता में आज मंगलवार को सभी विभागों के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन शिकायतों के निपटान की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगराधीश सीएम विंडो पर लंबे समय से लंबित पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश दे रहे थे।

नगराधीश नसीब कुमार ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी उनके विभागों से संबंधित ऑनलाइन शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। जो ऑनलाइन शिकायतों का निपटारा सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नहीं कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी नोडल अधिकारी, विभागाध्यक्षों से अनुरोध है कि वे इसमें ऑनलाइन भाग लेना सुनिश्चित करें और साथ ही रिपोर्ट के साथ दी गई तिथि, समय और स्थान पर व्यक्तिगत रूप से बैठक करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों, प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए भी कहा।

सभी प्रतिभागियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी, CM Window, CP GRAM और SMGT के पेंडेंसी को तुरंत क्लियर करने के लिए भी कहा। सीटीएम ने ऑनलाइन आए सभी को आवेदनों पर नजर रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी, CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिस पर निपटाया जाने बारे भी हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।