May 20, 2024

डॉ. राजीव सिंह बने गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए कुलसचिव

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव कुमार सिंह को गुरुग्राम विश्वविद्यालय का कुलसचिव नियुक्त किया गया है। डॉ. राजीव सिंह की नियुक्ति राज्य सरकार की अनुशंसा पर राज्यपाल और विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने की।

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एस. के. तोमर और कुलसचिव डॉ. एस.के. गर्ग ने डॉ. राजीव सिंह को उनकी नियुक्ति पर बधाई दी है और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। डॉ. राजीव सिंह ने नियुक्ति पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का आभार जताया है।

डॉ. राजीव कुमार सिंह को शिक्षण और प्रशासन में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह कॉमर्स पृष्ठभूमि से है और उनके पास कॉमर्स में पीएचडी की डिग्री है। उन्होंने फरीदाबाद और मेरठ के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में विभिन्न शैक्षणिक पदों पर काम किया है, जिसमें फरीदाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी शामिल हैं। उन्होंने चार वर्षों से अधिक समय तक जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में उप कुलसचिव के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान की हैं और 2018 से परीक्षा नियंत्रक के रूप में विश्वविद्यालय को सेवाएं दे रहे है।