May 1, 2024

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विजय प्रताप ने डॉ.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का किया अनावरण

Faridabad/Alive News: बड़खल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके कांग्रेस के नेता विजय प्रताप सिंह ने भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 131 वी जयंती पर सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने भारत को संविधान बना कर दिया और अंतिम व्यक्ति को जगाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि महापुरुष देश की धरोहर होते हैं। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भी देश की धरोहर थे। उन्होंने बड़ी विकट परिस्थितियों की हालत में शिक्षा ग्रहण की और विदेशी शिक्षा लेकर भी बैरिस्टर की उपाधि प्राप्त की थी। भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने छुआछूत और जाति प्रथा को दूर करने के लिए जिंदगी में लंबा संघर्ष किया था।

इस अवसर पर मंच संचालन समिति के संरक्षक सलेकचंद केन एवं व्यवस्थापक रमेश गौतम सहित समिति के सभी सदस्यों ने विजय प्रताप सिंह का फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया। सर्वप्रथम विजय प्रताप सिंह ने जयपुर से विशेष तौर मंगाई गई डा भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया और उन्हें नमन किया।

प्रतिमा अनावरण में बतौर सहयोग के लिए विजय प्रताप सिंह 11 हजार रूपये की राशि समिति के सदस्यों को भेंट की। इस अवसर पर शिक्षाविद भारत भूषण आर्य, अधिवक्ता राजेश बैंसला, महेश अग्रवाल , विनोद कौशिक , प्रधान भगवान सिंह , उपप्रधान मोहन श्याम, मांगेराम महासचिव, लक्ष्मण तंवर उप महासचिव, दीपक शास्त्री कोषाध्यक्ष ,राजेन्द्र  संगठन मंत्री, मूलचंद तारसी वाले , राजबीर गौतम, लक्ष्मण, मीना लाल
मौजूद रहें।