May 1, 2024

जिले में आज से स्वच्छता अभियान की शुरुआत, केंद्रीय राज्य मंत्री करेंगे अभियान की मॉनिटरिंग

Faridabad/Alive News: भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को सेक्टर 28 की मार्केट से एमसीएफ द्वारा चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। फरीदाबाद शहर के लिए स्वच्छता अभियान की सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव में एक विशेष कड़ी जुड़ी है। जिसका शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज रविवार को किया है।

आपको बता दें इसकी समीक्षा भी प्रतिदिन केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर स्वयं करेंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर उसको व रिक्शा में डालकर गार्बेज के लिए भेजा।केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनेक जन हितैषी योजनाओं को क्रियान्वित किया है।

इनमें स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, आयुष्मान भारत सहित हर वर्ग के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एमसीएफ के सफाई अभियान और गार्बेज को उठाने वाले सभी मशीनरी काफी बारीकी से निरीक्षण किया।