May 6, 2024

पॉश सेक्टर में नहीं आते सफाई कर्मचारी, लोगों को प्राइवेट कर्मचारियों को चुकानी पड़ रही है मोटी रकम

Faridabad/Alive News: सेक्टर 21ए (ईस्ट) के लोग इन दिनों साफ सफाई और कूड़ा उठान के लिए प्राइवेट कर्मचारियों पर निर्भर हैं। स्थानीय निवासी कर्मचारियों को इसकी एवज में मोटी रकम भी चुका रहे हैं। सेक्टर में कूड़ा उठान और साफ-सफाई की स्थानीय निवासी नगर निगम आयुक्त, उपायुक्त और स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा दे चुके हैं फिर भी सुनवाई नहीं हो रही है।

सेक्टर 21ए निवासी सुरेंद्र कुमार गेरा ने निगमायुक्त ए मोना श्री निवासन को लिखित में एक शिकायत देकर बताया कि सेक्टर 21ए शहर के पॉश एरिया में शुमार है, लेकिन नगर निगम पिछले करीब 10 वर्षों से सेक्टर के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा हैं। यहां पर लंबे समय से नगर निगम द्वारा सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई है। ऐसे में आरडब्ल्यूए द्वारा साफ सफाई का काम प्राइवेट कर्मचारियों द्वारा कराया जा रहा है जो सेक्टर निवासियों के लिए महंगा पड रहा है।

उन्होंने आगे शिकायत में बताया कि स्थानीय आरडब्ल्यूए (प्रति मकान 1500 रुपए) साफ सफाई के लेकर काम करा रहा है जबकि वह लोग समय पर हाऊस टैक्स व पानी के बिल की अदायगी कर रहे हैं। उसके बाद भी उनके सेक्टर वासियों के साथ नगर निगम द्वारा सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। इसके अलावा जो लोग आरडब्ल्यूए के सदस्य नही है उन्हें अपने घर का कूड़ा उठवाने के लिए ओर 150 रुपए प्रतिमाह भुगतान करना पड़ रहा है।

कई बार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं
स्थानीय निवासी सुरेंद्र कुमार गेरा का कहना है कि इस संबंध में कई बार उच्च अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सोमवार को एक बार फिर स्थानीय निवासी सुरेंद्र कुमार गेरा सहित अन्य ने निवर्तमान पार्षद सतीश चंदीला, निगम आयुक्त ए मोना श्रीनिवास, उपायुक्त विक्रम सिंह, स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली को लिखित में शिकायत दी है और समस्या के समाधान की मांग की है।