May 3, 2024

स्कूल बंद होने की अफवाहों पर लगा विराम, यथास्थिति में ही खुलेंगे स्कूल

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ तथा फरीदाबाद में स्कूलों के समय और छात्र छात्राओं की उपस्थिति को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी किया है जिसमे साफ लिखा गया है कि सभी स्कूल कोविड नियमों के तहत पहले की भांति 50 प्रतिशत छात्र क्षमता के साथ अगले निर्देश जारी होने तक खुले रहेंगे।

बात दें, कि जिले में एक बार फिर कोविड के मामले तेजी से बढ़ने लगे है। वहीं अधिक वायु प्रदूषण होने की वजह से भी स्कूल बंद कर दिए गए थे। जिन्हें हाल फिलहाल में ही खोला गया है। दूसरी तरफ सरकार ने भी 1 दिसंबर से पूर्ण क्षमता के साथ स्कूल खुलने की घोषणा की थी। लेकिन कोविड ओर वायु प्रदूषण के कारण ऐसा संभव नही हो सका है। फिलहाल निदेशालय ने स्कूलों को (50 प्रतिशत क्षमता) यथा स्थिति में स्कूल खोलने के आदेश दिए है।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
काफी समय से स्कूल बंद है। ऐसे में बच्चों के बोर्ड परीक्षाएं भी सिर पर है। हाल ही में स्कूल खोले गए है। क्योंकि फिर से कोविड के मामले बढ़ने लगे है। ऐसे में स्कूलों को दोबारा बंद नहीं किया जा सकता है। स्कूल पहले की तरह कोविड गाइड लाइन के अनुसार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ निदेशालय ने खोलने के आदेश दिए है।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी फरीदाबाद।