May 5, 2024

विवादों के बीच फंसा पुरी प्राणायाम सोसाइटी का आरडब्ल्यूए चुनाव, खेड़ी थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

Faridabad/Alive News: सेक्टर-82 स्थित पुरी प्राणायाम सोसाइटी में 16 अक्टूबर को आरडब्ल्यूए का चुनाव विवादों में फसकर रह गया है। बताया जा रहा है कि इस बाबत एक गुट ने दूसरे गुट पर मतपत्रों से भरा बैग लूटने का आरोप लगाया है। दूसरे गुट ने इसकी शिकायत खेड़ी पुल थाना में दी है। लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पुरी प्राणायाम सोसाइटी के रहने वाले योगेश मान ने बताया कि 16 अक्टूबर को सोसाइटी में आरडब्ल्यूए का चुनाव हुआ था। जिसमें निशांत रस्तोगी, हरीश भारद्वाज, मधुर गुप्ता और श्वता प्रभाकर आरडब्ल्यूए चुनाव में विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए थे। चुनाव सम्पन्न होने के बाद सभी वेलिट बॉक्स चुनाव केन्द्र से सील होने के बाद बाहर निकलने चाहिए थे। लेकिन उस समय किसी ने उस तरफ ध्यान नही दिया। उसके अगले दिन जब वोटो की गिनती हुई तो जीते प्रत्याशी का नाम भी कैमरे पर ही अनाउंस किया गया।

उसके बाद योगेश मान ने बताया कि 19 अक्टूबर को दूसरा पक्ष आपत्ति जताते हुए फिर से वोटो की गिनती की मांग करता है। सभी तैयार हो जाते है। लेकिन इस बीच जब पहले वोटो की गिनती हुई थी तो उस समय 31 वोट कैंसल कैटेगरी में थे। लेकिन दोबारा वोटो के गिनती के समय वह कैंसल वोट अचानक दूसरे पक्ष के नाम हो जाते है। जिस पर सोसाइटी वासी नाराजगी जता रहे है और दूसरे पक्ष पर आरडब्ल्यूए सोसाइटी के चुनाव के लिए हुए मतदान में बड़ा फर्जीवाड़ा बता रहे है।

सोसाइटी वासियों का कहना है कि उस दिन की सारी चीजें सोसाइटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। इसके अलावा योगेश मान ने बताया कि दूसरे गुट ने मतदान में काफी गड़बड़ी की है और अगर वह इसके खिलाफ आवाज उठा रहे है तो उन्हें भी अन्य मामलों में फसाने की कोशिश की जा रही है। यहीं नहीं गुट के सदस्यों के बाउंसरों व गार्डों ने वोटों से भरा बैग भी लूट लिया है। इस संबंध में वीडियो भी उन्होंने पुलिस को दी है।

शिकायत में उन्होंने बताया है कि सोसाइटी में 885 परिवार रहते हैं। हर तीन साल के बाद सोसाइटी की आरडब्ल्यूए के चुनाव होते हैं। इस बार चुनाव 16 अक्टूबर को हुआ। योगेश मान ने दूसरे पक्ष पर आरोप लगाया है कि बाउंसरों ने वोटों से भरा बैग बलपूर्वक उठा लिया और बाहर खड़ी कार में लेकर फरार हो गए। हालांकि, योगेश मान का कहना है कि पहली बार जब वोटो की गिनती हुई थी और जो निर्णय पहले आए थे, वही मान्य होंगे। वहीं खेड़ी पुल थाना प्रभारी सुभाष का कहना है कि शिकायत मिली है। मामले की जांच की जा रही है।