April 20, 2024

पंजाबी संस्कृति संघ ने ओलिंपिक में रजत पदक विजेता देश की बेटी को दी बधाई

Faridabad/Alive News: आज हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ की प्रदेश कार्यकारणी बैठक प्रदेश अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद की अध्यक्षता में सम्मपन हुई। जिसमें सबसे पहले तोक्यो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता देश की बेटी मीराबाई चानू को बधाई देते हुए कहा कि चानू ने साबित किया कि देश की बेटियां भारत को गौरव हैं ।

हरीश आज़ाद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम आने वाले दिनो में हर प्रकार के कोविड सैनिकों को सम्मानित करेंगे। जिसकी शुरूआत सैक्टर 19 के स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड सैनिक सम्मान से की जा चुकी है और इसी कड़ी में 1 नम्बर ईएसआई डिस्पैंसरी के कोविड सेवकों को 28 जुलाई को सम्मानित किया जायेगा।

उन्होने कहा कि पंजाबी समाज की संस्कृति रही है कि देश का नाम रोशन करने और देश में सेवा करने वालों का सम्मान करना इसलिये हमने अपनी संस्था का नाम संस्कृति संघ रखा है। पंजाबी समाज जात-पात से ऊपर ऊठकर समाज को जोड़ता है। यही हमारा लक्ष्य है। महासचिव तेजिन्द्र खरबंदा ने कहा कि आज की मीटिंग का मुख्य मुदा रिफूज़ी और पाकिस्तानी शब्दों को अपराधिक दायरे में लाने के लिये पंजाबी संघ अगस्त में जो ज्ञापन मुख्यमंत्री को देने जा रहे हैं। उसपर समाज के बुद्विजीवीयों की राय भी ली जाये। इस कड़ी में हम अगले सप्ताह एक बड़ी बैठक करने जा रहे है।

इस अवसर पर प्रदेश सलाहाकार अलोक अरोड़ा, बडखल महिला विगं की अध्यक्ष परमजीत कौर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय कंटा, महासचिव तेजिन्द्र खरबंदा, फरीदाबाद जिला अध्यक्ष अमित भाटिया, सचिव परविन्द्र मलहोत्रा, उपाध्यक्ष अश्विनी कालड़ा, सचिव संजय चौधरी आदि ने अपने विचार रखे ।