April 25, 2024

लुधियाना कोर्ट में विस्फोट के बाद पंजाब सरकार अलर्ट, मौके पर पहुंचे सीएम

Chandigarh/Alive News: लुधियाना कोर्ट में विस्फोट के बाद पंजाब सरकार अलर्ट हो गई है। जनकारी के मुताबिक विस्फोट में अभी तक दो लोगों की मौत की सूचना है, जबकि चार लोग घायल हो गए हैं। हालांकि सरकार के मुताबिक एक ही व्यक्ति की मौत हुई है। घटना के बाद सीएम चरणजीत सिंह चन्नी मौके पर पहुंच गए हैं।

सीएम चन्नी ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व ऐसी हरकत कर रहे हैं। सरकार अलर्ट पर है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। चन्नी ने विस्फोट में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना। डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा व डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय मौके पर पहुंचे हैं। इस बीच गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से विस्फोट मामले की रिपोर्ट मांगी है।

घटनास्थल पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली और जल्द मामले की जांच करने के निर्देश दिए। रंधावा ने कहा कि मामले में शामिल लोगों को जल्द पकड़ा जाएगा। रंधावा ने कहा कि ब्लास्ट में 1 व्यक्ति की मौत हुई है, 4 लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक एडवोकेट, एक पुलिसकर्मी और 2 महिलाएं हैं। फोरेंसिक टीम पहुंच गई है। विस्फोट की जांच चल रही है।

डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने भी पुलिस अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए। मौके से क्षत विक्षत शव मिला है। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं यह मानव बम तो नहीं। एंटी सेबोटाइज्ड टीम और बम डिस्पोजल टीम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही हैं।

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि लुधियाना कोर्ट में विस्फोट इस बात में कोई संदेह नहीं छोड़ता है कि पंजाब में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा शांति भंग करने वाली गतिविधियों की एक श्रृंखला की योजना बनाई गई है। अपनी जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

पुलिस के मुताबिक धमाका कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम के पास हुआ है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। चंडीगढ़ से बम निरोधक टीम और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। पुलिस ने लोगों के पेनिक न होने को कहा है। लुधियाना में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।