May 2, 2024

जरूरतमंदों को ध्यान में रखकर शुरू की गई है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: गुर्जर

Faridabad/Alive News: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संचालित प्रत्येक योजना का लाभ गरीब और जरुरतमंदो को ध्यान में रखकर किया गया है जिससे गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति इन योजनाओं का भरपूर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि गरीब व जरूरतमंदों को उनका अधिकार मिले इसके लिए विशेष तौर पर कार्य योजना बनाकर केंद्र व राज्य सरकार के कार्य कर रही हैं। जरूरतमंद परिवार के लोगों को हर सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए विशेष योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

उन्होंने आमजन से अपील की कि वह अपने से जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाओं के संबंध में जानकारी हासिल कर योजनाओं का भरपूर लाभ ले। उन्होंने कहा कि आमजन को भय-भ्रष्टाचार मुक्त शासन- प्रशासन देना केंद्र व प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की बागडोर पूरी तरह सुरक्षित है और आज देश-दुनिया में भारत का नाम विभिन्न क्षेत्रों में प्रेरणादाई रूप से लिया जा रहा है। जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता सोच को जाता है। जिसके लिए वे गंभीरता से प्रयासरत हैं।

आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग के लिए संबंधित क्षेत्रों में अनेकों योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन हेतु शासन- प्रशासन के सहयोग से लागू किया जाना इसी का परिणाम है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रत्येक माह पात्र परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो मुफ्त अनाज दिया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

जिले में जिस व्यक्ति को इस योजना की पात्रता के अनुरूप लाभ ना मिल रहा हो वह खाद्य एवं आपूर्ति विभाग या उनके कार्यालय में इस बारे जाकर संपर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इस अवसर पर खाद्य आपूर्ति नियंत्रक अशोक रावत, इंस्पेक्टर हिमालय, पार्षद विनोद भाटी, पार्षद छत्रपाल, डॉ सुरेंद्र दत्ता, राव राकेश, सुखबीर मलेरणा, शेर सिंह, जेजू सिंह सहित अनेको गणमान्य व्यक्तियों ने सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में कराए जा रहे विकास कार्यों के प्रति आभार जताते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री भव्य स्वागत किया।