May 2, 2024

निगमायुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ की मीटिंग, जल्द होगी क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त ने आज इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली और उनसे संबंधित मुख्य मुद्दों पर चर्चा की। मीटिंग में निगमायुक्त ने शहर की क्षतिग्रस्त सड़कों की तुरंत मरम्मत के लिए योजना बनाने के आदेश दिए है। जिससे बारिश के बाद इनकी मरम्मत का काम शुरू किया जा सके। सड़कों का विवरण अधिकारी प्राप्त करें तथा उनकी मरम्मत आदि भी साथ-साथ करे।

बरसात में जलभराव को देखते हुए मीटिंग में निगमायुक्त ने सभी अधिकारियों को समय रहते ही सीवर लाइनों, बड़े नालों की सफाई करने के आदेश दिए ताकि आने वाली बरसात के समय गलियों और सड़कों पर जलभराव न हो सकें। इस संबंध में कार्यकारी अभियंताओं को नालों आदि के किनारों पर संबंधित संयुक्त आयुक्त के द्वारा हटाने के निर्देश दिए ताकि नाले-नालियों की सफाई में कोई बाधा न पड़े।

मीटिंग में निगमायुक्त ने यह निर्देश दिये कि हर घर में पानी के मीटर होने चाहिए जिसके लिए तुरंत आवश्यक कार्यवाही की जाए। मीटिंग के दौरान स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित सार्वजनिक शौचालयों का रखरखाव और साफ सफाई को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि इनके रखरखाव के लिए कोई एजेन्सी नियुक्त की जाए। निगमायुक्त ने सभी कार्यकारी अभियंताओं को उनके डिवीजनों में चल रहे अवैध आरओ प्लांट को तत्काल संबंधित संयुक्त आयुक्त के द्वारा हटाने के बारे भी निर्देश दिए।

आयुक्त महोदय ने नगर निगम क्षेत्र में आने वाले सभी सामुदायिक केंद्रों को निगम के द्वारा किसी एजेन्सी के माध्यम से चलाने के बारे में भी मुख्य अभियंता को एक प्रस्ताव देने के लिए आदेश दिए। मीटिंग के दौरान आयुक्त ने व्यक्त किया कि टावर एजेन्सी को प्रभावित किया जाए कि वो निजी भवनों और स्थानों की बजाय नगर निगम के भवनों और स्थानों पर ऐसे टावर लगाए जिससे निगम की आय भी हो सकें।