May 2, 2024

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम: गुर्जर

Faridabad/Alive News: केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर रविवार को जय सेवा फाउंडेशन, जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पथवारी मंदिर ओल्ड फरीदाबाद में त्रिदिवसीय मेगा वैक्सीन कैंप मैं बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आरएसएस के प्रांत प्रमुख गंगाशंकर मिश्र ने की। इस अवसर पर सीएमओ विनय गुप्ता, रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, डॉ मानसिंह भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है।

आरएसएस के प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र ने बताया कि पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डॉ मानसिंह, मधुसूदन माटोलिया, डॉक्टर दत्ता, कुंजीलाल बंसल, विनोद भाटी, रामकिशन, ललित सिंगला, सचिन शर्मा, कैप्टन मनोज, हरकेश, रवि दत्ता, सोमवीर, जगदीश गर्ग एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।