March 29, 2024

पुलिसकर्मियों ने आमजन के साथ मनाई दिवाली, बाटी खुशियां

Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्नर विकास अरोड़ा ने दीपावली त्यौहार पर पुलिसकर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए अपने अपने एरिया में ड्यूटी पर तैनात रहने के निर्देश दिए थे। आमजन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने नागरिकों के साथ दीपावली मना कर खुशियां बांटी है।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि त्योहारों के अवसर पर अक्सर सभी सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रहती है (हॉस्पिटल्स, फायर ब्रिगेड, बिजली विभाग एवं वाटर सप्लाई को छोड़कर) वहीं पुलिस कर्मीयो की ड्यूटी बढ़ जाती है। जितने बड़े त्यौहार उतनी ज्यादा सतर्कता के साथ आमजन की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने का कर्तव्य होता है।

पुलिसकर्मियों में भी अपनेपन का भाव होता है और त्योहार पर वह भी चाहते हैं कि वह अपने परिजनों के साथ हों और उनके साथ ही अपना त्यौहार सेलिब्रेट करें। परंतु इसके साथ ही उनके कंधों पर शहरवासियों की सुरक्षा की जिम्मेवारी होती है इसलिए अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता देते हुए आमजन के बीच रहकर उनके साथ ही अपना त्यौहार मनाते हैं। इस दीपावली पर भी पुलिसकर्मी शामिल हुए एवं अपने अपने एरिया में ड्यूटी पर तैनात रहे। आमजन की खुशियों में शामिल हुए एवं अपने अपने एरिया में ड्यूटी पर तैनात रहे।