April 27, 2024

पटाखे चलाने और बेचने पर 13 आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा ने माननीय सुप्रीम कोर्ट के पटाखों बेचने और चलाने की मनाही के संबंध मे सभी थाना प्रबंधक, चौकी प्रभारी और क्राइम ब्रांच को पटाखे बेचने और चलाने पर मुकदमें दर्ज करने के निर्देश दिए थे। जिस पर कार्रवाई करते हुए पटाखे बेचने व चलाने वालों के खिलाफ कल 13 मुकदमे दर्ज कर 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पटाखों को लेकर पुलिस ने सभी इलाकों में पीसीआर, राइडर और एसएचओ मोबाइल की सहायता से पटाखों के पूर्ण प्रतिबंध का एलाउंसमेंट कर सभी जगहों पर लोगों को सूचना दी गई थी। इसके बावजूद कुछ लोगों ने आदेशों की अवहेलना की उन पर कार्रवाई करते हुए पटाखे चलाने वालों के खिलाफ थाना ओल्ड फरीदाबाद में छः, थाना पल्ला, सेक्टर 8, सूरजकुंड सिटी बल्लबगढ़ एवं सेन्ट्रल में 1-1मुकदमे दर्ज किए हैं। पटाखे बेचने वाले आरोपियों के खिलाफ थाना मुजेसर और सेक्टर-8 में 1-1 मुकदमा दर्ज है। दर्ज किए गए मुकदमों में 13 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

गिरफ्तार पटाखे बेचने वाले आरोपी नरेन्द्र और सुरेश संजय कॉलोनी, रामनगर फरीदाबाद के रहने वाले हैं। पटाखे चलाने वाले आरोपी सुशील, प्रशांत,रोहित, राहुल, मोहित, तरुण, प्रवीन, हुकुम सिंह, पंकज सिंह, मनीष, उत्कृष और कुलदीप ये सभी फरीदाबाद के अलग-अलाग स्थानों के रहने वाले है।