May 6, 2024

पुलिसकर्मी ने सड़क पर गिरे 53 हजार रुपए उसके मालिक को लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल

Faridabad/Alive News : ट्रैफिक पुलिस में तैनात हवलदार चतुर्भुज ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए गुडईयर मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर गिरे लगभग 53 हजार रुपये सहित बटुआ उसके मालिक को सौंप दिया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार सेक्टर- 8 के रहने वाले नरेंद्र अपने दोस्त को लेने के लिए गुडईयर मेट्रो स्टेशन गया। जहां पर उसने अपनी गाड़ी की खिड़की खोली तो उसका बटुआ नीचे सड़क पर गिर गया। ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने सड़क पर गिरे बटुए को उठाकर जब चेक किया तो बटुए में 53 हजार रुपये मिले। पुलिसकर्मी ने ईमानदारी का परिचय दिया और बटुए को अपने पास रख लिया ताकि जिसके पैसे गिरे थे उसको वापस लौटाया जा सके ।

नरेंद्र ने काफी समय बाद जब अपना बटुआ चेक किया तो उसे अपना पर्स गायब मिला। अपने बटुए को ढूंढते हुए नरेंद्र वापस मेट्रो स्टेशन पहुंचा

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से इसके बारे में पूछताछ करने के बाद नरेंद्र को पता चला कि वह पर्स हवलदार चतुर्भुज को मिला था। पुलिसकर्मी द्वारा दस्तावेज चेक करने के पश्चात जब उसे या विश्वास हो गया कि यह बटुआ नरेंद्र का ही है तो उसे वापस लौटा दिया। नरेंद्र ने अपना बटुआ चेक किया तो उसमें रखे पैसे और कागजात सुरक्षित मिले।