May 17, 2024

विदेशों से फरीदाबाद लौटे लोगों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग की मदद करेगी पुलिस

Faridabad/Alive News: ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों से फरीदाबाद लौटने वाले लोगों की तलाश में अब पुलिस स्वास्थ्य विभाग की मदद करेगी। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित 13 देशों से फरीदाबाद लौटे 104 लोगों से संपर्क न होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई। अब लोगों की तलाश करने में पुलिस स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेगी।

दरअसल, बीते दिनों हाई रिस्क वाले 13 देशों, जैसे दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील आदि से 498 लोग फरीदाबाद लौटे हैं। इनमें से 118 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए लैब में भेजा गया। वहां से आई रिपोर्ट में सभी निगेटिव पाए गए हैं। सभी को अभी होम क्वारंटाइन किया गया है। लेकिन 104 लोगों ने अपना पता गलत दिया है। लोगों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग की तरफ पुलिस से मदद मांगी गई है।

बचे लगभग 276 लोगों से कोरोना जांच के लिए सैंपल आठ दिनों बाद लिए जाएंगे। जिले में शुक्रवार को विदेशों से 154 लोग फरीदाबाद लौटे। इसके बाद अब विदेशों से आने वालों की कुल संख्या 2031 तक हो गई है। इनमें से 1210 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया। इन सब की रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। जबकि बांकी बचे 667 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।