May 3, 2024

उत्तर प्रदेश से लापता हुए चार नाबालिगों को पुलिस ने तलाश परिजनों को किया सूचित

Faridabad/Alive News: थाना एनआईटी प्रबंधक महिला इंस्पेक्टर सुनीता ने उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से लापता हुए 4 नाबालिग बच्चों को फरीदाबाद से बरामद करने का सराहनीय कार्य किया है। चारों नाबालिक बच्चे फरीदाबाद के एनआईटी में लावारिस अवस्था में घूम रहे थे।

ईआरबी गाड़ी ने चारों बच्चों को लावारिस घूमते हुए देखा तो ईआरबी स्टाफ ने बच्चों से घूमने का कारण पूछा तो बच्चों ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर के रहने वाले हैं। जो वहां से घरवालों को बिना बताए यहां घूमने के लिए आए हैं। ईआरबी टीम चारों नाबालिक बच्चों को गाड़ी में बिठा कर थाना एनआईटी में लेकर आई।

थाना एनआईटी प्रबंधक ने चारों नाबालिक बच्चों के बारे में तुरंत संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर थाने में से संपर्क किया जिसमें थाना से पता चला कि उसमें से दो बच्चों की गुमशुदगी का मुकदमा वहां पर दर्ज है। बच्चे 4 अप्रैल को सुल्तानपुर से बिना बताए निकल गए थे।

सुल्तानपुर थाना से दोनों बच्चों के परिजनों के फोन नंबर लेकर उनको सूचित किया। थाना प्रबंधक ने चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर से संपर्क कर चारों बच्चों को सेफ हाउस में सुरक्षित रखा है। चारों बच्चों के घरवालों के आने पर कानूनी प्रक्रिया के उपरांत बच्चों को उनके परिजनों के हवाले किया जाएगा।