March 28, 2024

ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले नागरिकों को पुलिस ने किया सम्मानित

Faridabad/Alive News: नागरिकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बहुत ही बेहतरीन तरीका अपनाया है जिसके तहत ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले वाहन चालको को सरप्राइस गिफ्ट दिए गए ताकि वहां पर मौजूद अन्य नागरिकों में यह संदेश पहुंचे कि ट्रैफिक पुलिस एक तरफ जहां सड़क सुरक्षा नियमों का पालन ना करने पर चालान काटकर आर्थिक दंड से दंडित करती है वही अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नियमों का पालन करने वाले नागरिकों को गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया जाता है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नागरिकों को सम्मानित करने का यह कार्यक्रम खेड़ीपुल चौक पर आयोजित किया गया। इस अवसर पर ट्रैफिक एसएचओ दर्पण, ट्रैफिक ताऊ व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ साथ आरएसओ अधिकारी एसके शर्मा, कमल कुकरेजा, दिनेश मंडल, पंकज अरोड़ा, नितिन राजपूत, संजय भारद्वाज, सतीश चंदेला, हरिंदर भाटिया भी मौजूद रहे।

इस मुहिम का उद्देश्य नागरिकों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करना है ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। उन्होंने बताया कि नागरिकों में ट्रैफिक पुलिस को देखकर चालान का भय बना रहता है परंतु ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को गिफ्ट देकर सम्मानित करने पर उनके साथ साथ अन्य नागरिकों को भी यातायात नियमों का पालन करने की प्रेरणा मिलेगी।