April 28, 2024

जिले की सुरक्षा व्यवस्था का पुलिस आयुक्त व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने लिया जायजा

Faridabad/Alive News : जिले में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले अमृत महोत्सव से पहले ही पुलिस आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) आलोक मित्तल ने साथ मिलकर शनिवार शाम को जिले की सुरक्षा व्यवस्था का औचक- निरीक्षण किया। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक सिक्योरिटी एवं पंचकूला पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह, फरीदाबाद उपायुक्त जितेंद्र सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक सीआईडी शशांक आनंद, एसपी सीआईडी राजकुमार तथा फरीदाबाद एडीसी सतबीर सिंह भी मौके पर मौजूद रहे।

बता दें, कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सेक्टर- 12 स्थित हुड्डा ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं। वहीं पुलिस आयुक्त के आदेशानुसार प्रत्येक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, क्राइम यूनिट अपने-अपने एरिया में मौजूद होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, माल, धर्मशाला ,संदिग्ध वाहनों सहित व्यक्तियों को भी अच्छे से चेक किया जा रहा है।

इसके बाद पुलिस आयुक्त सेक्टर- 12 स्थित हुडा ग्राउंड में पहुंचे। जहां पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाना है। उन्होंने वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस समय जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है सुरक्षा की दृष्टि वीआईपी एरिया, एंट्री पॉइंट्स तथा ग्राउंड के हर कोने पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। कोविड महामारी के मद्देनजर हर एंट्री प्वाइंट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है तथा बिना मास्क पहने किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग समाज में अशांति फैलाने के मकसद से शहर में उपद्रव मचाने की कोशिश कर सकते हैं। पुलिस ऐसे लोगो के ,खिलाफ सख्त कार्रवाही करेगी।