May 3, 2024

जिले से जहरीली और अवैध शराब के अड्डों को बंद करवाया जाए : नीरज शर्मा

Faridabad/Alive News : अवैध और जहरीली शराब के खिलाफ हरियाणा पुलिस 15 दिनों का विशेष अभियान चला रही है लेकिन फरीदाबाद में बहुत से इलाकों से अब भी लोग जानकारी दे रहे हैं कि जिले में धड़ल्ले से अवैध शराब बिक रही है। अब एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा ने फरीदाबाद पुलिस से अपील की है कि ये अभियान फरीदाबाद में भी चलाया जाए ताकि फरीदाबाद अलीगढ़ न बन सके। एक वीडियो जारी कर एनआईटी फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ में अवैध और जहरीली शराब से 85 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कहीं न कहीं किसी की चूक या मिलीभगत से वहाँ जहरीली शराब बिक रही थी।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि मुझे जानकारी मिल रही है कि कुछ शराब के ठेकों पर भी दोगुने दाम पर शराब बिक रही है जिस वजह से शराब पीने वाले अवैध शराब विक्रेताओं के पास से शराब खरीद रहे हैं। सस्ती शराब के चक्कर में अवैध एवं जहरीली शराब विक्रेताओं के पास पहुँच रही है। शाम होते ही अवैध शराब विक्रेताओं के ठिकानों पर लाइनें लग रही हैं। अगर ये सस्ती शराब नकली हुई तो कभी भी दिन बड़ा हादसा संभव है। जिले में बहुत से लोग बेमौत मर सकते हैं।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि एनआईटी क्षेत्र से भी टीम पंडित जी के तमाम कार्यकर्ता ऐसी शिकायत लेकर आ रहे हैं, इसलिए ऐसे अड्डों को तुरंत बंद करवाया जाए। उन्होंने कहा कि अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था), हरियाणा, नवदीप सिंह विर्क भी इस तरह के हादसे की आशंका जता चुके हैं इसलिए 31 मई को उन्होंने विशेष अभियान चलाने का आदेश दिया था और कहा था कि प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री व तस्करी का पता लगाकर इसके खात्में के लिए 15 दिनों का एक विशेष अभियान चलाया जाए ताकि जहरीली शराब से संबंधित किसी भी तरह की अप्रिय घटना की संभावना को रोका जा सके लेकिन फरीदाबाद के अवैध शराब विक्रेता इस अभियान को ठेंगा दिखा रहे हैं ।