April 26, 2024

कानूनी जागरुकता कैम्प के माध्यम से लोगों को किया जागरुक

Faridabad/Alive News: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद के चेयरमैन एवं जिला और सत्र न्यायाधीश यशवीर सिंह राठौर के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा गत दिवस 10 लीगल लिटरेसी कार्यक्रम आयोजित किए गए। कानूनी जागरुकता कैम्पों में घर- घर जाकर गांव कबूलपुर और नरहावर्ली में एक कार्यक्रम फंडामेंटल राइट्स पर गांव मांगर में एक कैंप कोविड-19 के विषय में लोगों को जागरुक किया गया।

ऐसे ही चार कानूनी जागरूकता शिविर कानूनी नालसा हालसा स्कीम पर गांव मोजमाबाद महिलाओं के अधिकारों को लेकर गांव मोहला में इसके अलावा तीन कानूनी जागरूकता शिविर कैंसर डे को लेकर नागरिक अस्पताल बीके में सीएचसी डबुआ कॉलोनी में आयोजित किए गए। एक रंगोली कंपटीशन सेक्टर 21डी में शरद फाउंडेशन एनजीओ द्वारा आयोजित किया गया।

पैनल एडवोकेट रविन्द्र गुप्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद द्वारा अमृत महोत्सव के तहत जिला फरीदाबाद के प्रत्येक व्यक्ति को कानूनी जानकारी के लिए कानूनी मैट्रियल वितरित किया जा रहा है। जिससे जिले का कोई भी व्यक्ति कानून की जानकारी के अभाव में न्याय के अधिकार से वंचित ना रह सके।

हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन न्यायमूर्ति पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ अगस्तीन जॉर्ज मशी के दिशा निर्देशानुसार हरियाणा राज्य के सभी जिलों व सब डिविजन लेवल पर स्वतंत्रता के 75वें वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में गत दो अक्टूबर से लेकर आगामी 14 नवंबर तक मनाया जा रहा है।