May 2, 2024

लोकसभा चुनाव के तहत दूरदर्शन पर ‘द केरल स्टोरी’ दिखाने पर सीएम विजयन ने कहा- बढ़ सकता है तनाव

Kerel/Alive News: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पब्लिक ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन पर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ दिखाए जाने के फैसले की कड़ी निंदा की है. सीएम विजयन ने दूरदर्शन से फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बीच इस तरह के प्रसारण से सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है। ऐसी फिल्म की स्क्रीनिंग से ब्रॉडकास्टर को पीछे नहीं हटना चाहिए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर हमला भी बोला। केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि दूरदर्शन को बीजेपी और RSS की प्रोपोगेंडा मशीन बनने से बचना चाहिए।

सीएम विजयन ने ट्वीट कर कहा, ‘यह फिल्म ध्रुवीकरण को उकसाने वाली है. ‘द केरल स्टोरी’ को टेलिकास्ट करने का दूरदर्शन का फैसला बेहद निंदनीय है। दूरदर्शन को भाजपा-आरएसएस गठबंधन की प्रचार मशीन नहीं बनना चाहिए। ऐसी फिल्म की स्क्रीनिंग से पीछे नहीं हटना चाहिए, जो केवल स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास करती है। लोकसभा चुनाव से पहले यह सांप्रदायिक तनाव को बढ़ा सकता है।’

दूरदर्शन ने आज यानी शुक्रवार को रात 8 बजे इस फिल्म को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है। बता दें कि ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर विवाद नया नहीं है। यह फिल्म 5 मई 2023 को रिलीज हुई थी। उस समय भी राज्य की लेफ्ट पार्टी ने इस फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का विरोध किया था। इस फिल्म के ट्रेलर में भी हजारों लड़कियों के धर्म परिवर्तन के बाद ISIS जॉइन करने की बात कही गई है।

इसके साथ ही इसमें यह भी दावा किया गया है कि केरल में 32 हजार से ज्यादा लड़कियां गायब हुई हैं। यह फिल्म 4 युवतियों की जिंदगी पर आधारित है। इसके डायेक्टर सुदीप्तो सेन हैं. उनका कहना है कि यह फिल्म मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत नहीं फैलाती है।