March 29, 2024

22 सितंबर को भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल की बुलाई बैठक

Chandigarh/Alive News : पड़ोसी राज्य पंजाब में बदले सियासी हालात के चलते अब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। 22 सितंबर को दोपहर को हुड्डा के आवास पर होने वाली इस बैठक में सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। इसके बाद 23 सितंबर को प्रेस वार्ता का आयोजन किया जायेगा। जिसमे रणनीति का खुलासा किया जाएगा। 

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में कुछ ही दिनों में बड़े स्तर पर राजनीतिक परिस्थितियां बदली हैं। संभावना जताई जा रही है कि इसी के मद्देनजर हुड्डा ने कांग्रेस विधायकों को भी बुलाया है। हालांकि, हुड्डा समर्थक इसे सामान्यतौर पर होने वाली बैठक बता रहे हैं। बैठक के लिए विधायकों को किसी भी प्रकार का एजेंडा नहीं भेजा गया है। 

बैठक में तीन कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसानों के आंदोलन से लेकर प्रदेश के विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होगी। हालांकि, पंजाब की राजनीतिक पर भी चर्चा होगी। याद हो कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके समर्थक विधायक कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा को हटवाने के लिए कई बार दबाव बना चुके हैं। हुड्डा चाहते हैं कि उनकी पसंद का प्रदेशाध्यक्ष हो। इतना ही नहीं कई साल से हरियाणा में कांग्रेस का संगठन तैयार नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाते रहे हैं। अब विधायक दल की बैठक के बहाने अपनी ताकत दिखाने समेत विधायकों को और सक्रिय होने को लेकर मंथन किया जाएगा।