May 8, 2024

मुख्यमंत्री घोषणाओं की नियमित मॉनिटरिंग करें अधिकारी: देवेन्द्र सिंह

Faridabad/Alive News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के फरीदाबाद जिला के ओएसडी देवेन्द्र सिंह रिटायर्ड आईएएस ने कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं, सीएम विण्डो और जन संवाद कार्यक्रमों आई शिकायतों की अधिकारी नियमित मॉनिटरिंग करें। देवेन्द्र सिंह सोमवार को दोपहर बाद लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियो को  मुख्यमंत्री घोषणा, सीएम विण्डो और जन संवाद कार्यक्रमों में आई शिकायतों की समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। वहीं डीसी विक्रम सिंह ने सीएम एनाउंसमेंट और सीएम विण्डो व जन संवाद कार्यक्रम में आई शिकायतों के निवारण अधिकारियो को गंभीरता से अमलीजामा पहनाने के निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा की सीएम अनाउंसमेंट को बड़े ध्यान से देखने की जरूरत है वरना शिकायतों को नजरंदाज करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। सभी अधिकारियों द्वारा कैसे एक स्थिति से दूसरी स्थिति तक शिकायतों का समाधान किया जा रहा है उस प्रोग्रेस को नोट कर और क्रनोलॉजिकल ऑर्डर में शिकायतों को अपडेट किया जाए ताकि असल दिक्कत का पता लगा कर उसे निपटारा पाया जाए।

मुख्यमंत्री घोषणा के जो विकास कार्य अभी तक लंबित है, उन्हें यथाशिघ्र पूरा  करवाना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिस भी विभाग की फाइल मुख्यालय में गई है उसके स्टेटस की पूरी अपडेट रखें। जिस विभाग के मुख्यालय में फोन पर बात करनी है या डीईओ लैटर भिजवाना जरूरी है तो डीसी कार्यालय को अवगत करवाना सुनिश्चित करें। डीसी ने कहा कि जिन कार्यों पर काम चल रहा है, उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले साथ ही मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम में आए मामलों का भी जल्द से जल्द निपटारा करें।