May 17, 2024

NSUI कार्यकर्ताओं ने पेड़ो की त्रिवेणी लगाकर मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

Faridabad/Alive News : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के प्रांगण में त्रिवेणी(बरगद, पीपल, नीम) लगाकर काँग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी का 51वां जन्मदिन मनाया। इस कार्यक्रम का आयोजन हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में किया गया। कोरोना महामारी के चलते हुए राहुल गांधी जी ने लगातार दूसरी बार अपना जन्मदिन ना मनाने का फैसला लिया है जिसका सम्मान करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंदों को राशन, मास्क, सेनिटाइजर देकर तथा पौधरोपण करके राहुल जी का जन्मदिन बहुत ही सादगी के साथ मनाया।

इस दौरान प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने पेड़ो के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पेड़ हमारे जीवन का अस्तित्व हैं। पेड़ों के बिना धरती पर जीवन की कल्पना करना असंभव है। ये धरती पर अमूल्य सम्पदा के समान हैं। पेड़ों के कारण ही मनुष्य को अपनी आधारभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के संसाधन प्राप्त होते हैं। कृष्ण अत्री ने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को अपने जन्मदिन या फिर अन्य शुभावसरो पर पेड़ लगाने चाहिए ताकि पृथ्वी पर बढ़ते तापमान और प्रदूषण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हम सब युवाओं को संकल्प लेकर इस मुहिम में अहम भूमिका निभानी चाहिए ताकि हमारा आने वाला भविष्य सुरक्षित बन सके।

इस मौके पर जिला महासचिव पार्थ पाराशर, निपुण गौड़, अनुज शर्मा, अभिषेक चौधरी, तरुण भारद्वाज, नीरज सैनी, गौरव रावत, भवनिष कालरा आदि मौजूद थे।