May 6, 2024

जयपुर-दिल्ली-आगरा रूट पर अब सीधी विमान सेवा

New Delhi/Alive News : देश में टूरिज्म का त्रिकोण माना जाने वाला जयपुर-दिल्ली-आगरा रूट अब सीधी विमान सेवा से जुड़ गया है. दशकों पुरानी मांग पूरी होने से दिल्ली, जयपुर और आगरा घूमने आने वाले टूरिस्टों को अब परेशानी नहीं होगी. अब जयपुर और आगरा के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू हो गई है.

एक चैनल की खबर के अनुसार केंद्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत अब एयर इंडिया एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू कर रही है. जयपुर, आगरा और दिल्ली के बीच सप्ताह में 3 दिन यह फ्लाइट उड़ेगी. राजस्थान के पर्यटन मंत्री दीप कौर ने जयपुर एयरपोर्ट पर विमान सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे पहले जो भी टूरिस्ट दिल्ली से आगरा आते थे, उन्हें टैक्सी लेकर या फिर ट्रेन से जयपुर आना पड़ता था. अब सप्ताह में 3 दिन वह सीधे फ्लाइट से जयपुर दिल्ली और आगरा आ सकते हैं.

यह फ्लाइट सुबह 9:55 पर दिल्ली से चलेगी और 10:55 पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. फिर यह फ्लाइट सुबह 11:15 बजे आगरा के लिए उड़ेगी और 12.50 पर फ्लाइट आगरा पहुंचेगी. आगरा से दोपहर 12.25 बजे फ्लाइट उड़ेगी और 1.05 बजे जयपुर पहुंचेगी. जयपुर से फ्लाइट 1:35 बजे दिल्ली जाएगी और दोपहर 2:35 में दिल्ली पहुंच जाएगी. सप्ताह में 3 दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार को फ्लाइट है.

माना जा रहा है जयपुर, आगरा और दिल्ली के बीच सीधी कनेक्टिविटी से फायदा होगा. बड़ी संख्या में टूरिस्ट दिल्ली से आगरा आते हैं और फि‍र जयपुर जाते हैं. ऐसे में एयर इंडिया की सीधी उड़ान सेवा से टूरिस्टों को बड़ी राहत मिलेगी.