May 7, 2024

तिगांव में नॉन पोलिटिकल टीम का प्रयास, भाजपा जीत से कोशो दूर 

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा के पांच वार्डो में भाजपा के प्रत्याशियों को छठी का दूध याद दिलाने के लिए पोलिटिकल और नॉन पोलिटिकल लोगों ने कमान संभाल रखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तिगांव क्षेत्र में नगर निगम चुनाव को लेकर बड़ी बैठक हुई है। जिसमें सेहतपुर, पल्ला, अगवानपुर, तिलपत, ईस्माईलपुर और बसंतपुर से पोलिटिकल और नॉन पोलिटिकल सहित आरटीआई एक्टिविस्ट टीम ने भाग लिया। बैठक में नॉन भाजपा और सम्भावित प्रत्याशियों को बुलाया गया।

बैठक के संयोजक कमल तंवर, समाजसुधारक बाबा रामकेवल, आरटीआई एक्टिविस्ट सतपाल सिंह, गजेन्द्र सिंह राणा, पींटू सरपंच, देवेन्द्र पहलवान, अवनेश शर्मा, रवि भड़ाना, सत्यदेव तोमर, पी.सी.जोशी, जे.के.दुबे सहित सम्भावित प्रत्याशी सतपाल दायमा, आशु भाई, राकेश घिडिल्याल, आशा तोमर, भारती भाकूंनी सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग थे। बैठक में वार्ड-22 से अवनेश शर्मा, वार्ड-23 से भारती भाकूनी, वार्ड-24 से रामललन मौर्या, वार्ड-25 से रवि भड़ाना, वार्ड-26 से पूर्व पार्षद देवेन्द्र पहलवान के नाम पर चुनाव लड़ाने की की सहमति हुई। वार्डो में बनाए गए प्रत्याशियों के नाम पर सहमति वोट बैंक और जीत के आधार पर जताई गई। जिसमें सभी प्रत्याशियों पर मोहर लगने के बाद जीताने का आश्वासन दिया।

वार्ड-22 से अवनेश शर्मा की भाजपा द्वारा टिकट काटकर नॉन भाजपाई को देने के कारण पल्ला, तिलपत सहित कालोनी और सैक्टर के लोगों ने एकजूट होकर भाजपा को सबक सिखाने का बीड़ा उठाया है। वहीं वार्ड-23 से भारती भाकूनी को महिला वार्ड होने और 8 हजार के करीब उत्तराखण्डी वोट होने के कारण प्रत्याशी बनाया गया। वार्ड-23 में कुल 28 हजार के करीब वोट हैं जिसमें अकेले उत्तराखण्ड के लोगों के 8 हजार वोट है। वहीं अल्पसंख्यकों के 8 हजार वोट बैंक है। जोकि भाजपा के खाते में न जाकर वह बैंक भी भारती भाकूनी के साथ है। भारती की जीत बैठक में इसलिए भी मुमकिन मानी जा रही थी कि सेहतपुर गांव के 500 वोटो में गांव के ही दो प्रत्याशियों के चुनाव में होने से भारती का पक्ष मजबूत माना जा रहा है। क्योंकि सेहतपुर गांव से ही भाजपा की उम्मीदवार गीता रक्षवाल और रेनू तोंगड होने से तथा नेहा भदौरिया भाजपा की बागी उम्मीदवार है नेहा के लिए भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राजेश नागर की समर्थक है।

राजेश नागर ने अपने समर्थक नेहा भदौरिया को भाजपा की टिकट दिलाने के भरपूर प्रयास किए लेकिन निवत्र्तमान पार्षद की पत्नी गीता रक्षवाल को उम्मीदवार बनाया। इसी से रूष्ट नेहा भदौरिया ने बागी तेवर अपनाते हुए चुनाव में निर्दलीय ताल ठोंक दी। इससे भाजपा प्रत्याशी को भारी नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इन सभी समीकरणों को देखते हुए वार्ड-23 से भारती भाकूनी पर बैठक में प्रत्याशी की मोीर लगाई गई। वार्ड-24 सेे रामललन मौर्या को बैठक में प्रत्याशी बनाया गया। क्योंकि रामललन मौर्या रवि भड़ाना के समर्थक प्रत्याशी है। इसके अलावा वार्ड-25 से रवि भड़ाना के नाम पर मोहर लगी क्योंकि रवि भड़ाना पिछले चुनाव में भाजपा के निवत्र्तमान पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल को कड़ी टक्कर दे चुके है। इस बार रवि भड़ाना का चुनावी क्षेत्र गृह क्षेत्र में होने और प्रतिद्विंदी कमजोर होने से उनकी जीत निश्चित मानी जा रही है। रवि भड़ाना की पत्नी मुनेश भड़ाना वार्ड में लोकप्रिय अपने पति के कारण है क्योंकि रवि भड़ाना ने पिछले 7 साल से क्षेत्र में काम किया है।

लोगों की समस्याओं को अपनी समस्या समझकर समाधान किया है। इसलिए लोगों का रूझान रवि भड़ाना के परिवार की ओर है। वहीं वार्ड-26 से देवेन्द्र पहलवान के भतीजे को उम्मीदवार बनाया है। बैठक में फैसला लिया गया कि सभी प्रत्याशियों का एक ही चुनाव निशान उगता सूरज पर लड़ाया जाएगा। जबकि अवनेश शर्मा ने पहले ही चुनाव निशान गिलास भर दिया था। बाकी चारो वार्डो के उम्मीदवारों का चुनाव निशान उगता सूरज है जिस पर प्रबूद्ध लोगों ने भाजपा को इस चुनाव में पूरे निशाने पर लिया हुआ है। बैठक में मौजूद लोगों ने चुनाव समर में एडी-चोटी का जोर लगाया हुआ है जिससे भाजपा के प्रत्याशियों का उक्त वार्डो में जीतना संभव नहीं है।