May 17, 2024

नीट पीजी परीक्षा टली, नई तिथि जल्द होगी घोषित

New Delhi/Alive News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी परीक्षा के संबंध में एक अहम फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, पोस्टग्रेजुएट नीट पीजी 2022 की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में एक आधिकारिक सूचना जारी करते हुए कहा है कि नीट पीजी परीक्षा 2022 को 6-8 सप्ताह के लिए टाल दिया गया है।

आपको बता दें कि यह परीक्षा 12 मार्च, 2022 को होने वाली थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं अब नई तिथियां जल्द ही घोषित की जाएगी। वहीं इस संबंध में समाचार एजेंसी ने एएनआई ने एक ट्वीट भी किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी 2022 को स्थगित कर दिया है फिर भी सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। क्योंकि मामला कोर्ट में सूचीबद्ध है, इसलिए इस पर जल्द सुनवाई शुरू हो सकती है।

इसके अलावा, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज आज यानी कि 4 फरवरी, 2022 को नीट पीजी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को समाप्त कर देगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पीजी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे NBE की आधिकारिक साइट nbe.edu.in पर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 15 जनवरी, 2022 को शुरू की गई थी। वहीं परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो 8 फरवरी को खुलेगी और 11 फरवरी, 2022 को बंद हो जाएगी।ऐसे में जिन अभ्यर्थियों को लगता है कि आवेदन पत्र में कोई करेक्शन है तो वे इस दौरान सुधार कर सकते हैं।