May 3, 2024

बाल्मीकि समाज व सफाई कर्मियों द्वारा की गई महापंचायत

Faridabad/Alive News : गुडगांव व फरीदाबाद के अंदर सरकार द्वारा चीन की कंपनी द्वारा घर-घर से कूडा उठाने के विरोध में आज वीर एकलव्य दल द्वारा तिगांव स्थित डा. भीमराव अंबेडकर पार्क में महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत में हरियाणा ही नहीं दिल्ली, राजस्थान, उत्तरप्रदेश के के लोगों ने भी हिस्सा लिया।

महापंचायत की अध्यक्षता करते हुए वीर एकलव्य दल के प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र चंदेलिया ने कहा कि सरकार द्वारा बाल्मीकि समाज के लोगों को बेरोजगार करने व नगर निगम तथा नगर पालिकाओं सहित प्रदेश के अंदर बाल्मीकि समाज व सफाई कर्मियों पर अत्याचार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार एक तरफ तो गरीबों की हितैषी बनती है वहीं दूसरी ओर चीन की कंपनी को घर-घर से कूडा उठाकर बाल्मीकि समाज के लोगों को बेरोजगार करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह भाजपा की दोगुली नीति व बाल्मीकि समाज तथा सफाई कर्मचारियों पर हो रहे अत्याचारों के बारे में घर-घर जाकर समाज के लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सरकार के इस कदम का पुरजोर विरोध करते हैं और यदि सरकार ने अपने इस निर्णय को वापिस नहीं लिया तो बाल्मीकि समाज सरकार की ईंट से ईंट बजा देगा और सड़कों पर उतकर आंदोलन भी करेंगे।

इस अवसर पर महापंचायत में पलवल के प्रधान कालूराम, होडल के प्रधान बच्चू, पल्ला से अजय, सराय से समीर, अमरपुर से कालीचरन, पेलक से जोगिंदर, अजय, लक्ष्मण तंवर एडवोकेट अजरौंदा, सुंदर सरपंच पाली, सतीश पहलवान, नगर निगम के इंस्पेक्टर नरेंद्र, शिव कुमार, रुपचंद सरपंच गहलब, अनीता, रानी, सुदेश, पूजा, आरती, विजय बालगुहेर व राष्ट्रीय कवि मांगेराम चंदेलिया सहित सैंकडों लोग मौजूद थे।