May 3, 2024

लंबे समय से फरार चल रहा हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने काफी समय से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश बिजेंद्र उर्फ लाला को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी के खिलाफ 2 महीने पहले भी एसजीएम नगर थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके अंदर आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर ओल्ड फरीदाबाद के रहने वाले एमबीए की पढ़ाई कर रहे छात्र कविश को नशे की ओवरडोज देकर मौत के घाट उतार दिया था।

दिनांक 17 मई 2021 को मृतक कविश के पिता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके तहत क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने वैज्ञानिक पहलुओं तथा तथ्यों के आधार पर मात्र 2 दिन के बाद हत्या में शामिल आरोपी दीपक उर्फ भगिना, राम, पिंटू उर्फ नहीम उर्फ मीढा और विशाल उर्फ सुन्ना को गिरफ्तार कर लिया।

इसके पश्चात दिनांक 2 जून को हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी तरुण तथा 9 जून को दो आरोपी भाइयों गौतम तथा राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया।इस मामले में आरोपी लाला फरार चल रहा था। जिसे पकड़ने के लिए हरियाणा ने DGP आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने लाला की गिरफ्तारी के लिए कई ठिकानों पर दबिश दी। परंतु लाला बार-बार बचता रहा परंतु आखिरकार क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने सफलता हासिल करते हुए कल रात लाला को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लाला एक खतरनाक अपराधी है जो नशे का अवैध कारोबार करता है और उसके खिलाफ हत्या, मारपीट, अवैध हथियार, नशा तस्करी सहित 18 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें से 16 केस थाना मुजेसर में दर्ज है। आरोपी लाला अवैध नशे के कारोबार में काफी समय से संलिप्त है जिसमें वह अवैध शराब तथा गंजा की तस्करी करता था और अपने साथ साथ भोले–भाले नवयुवकों को भी अपराध की इन अंधेरी गलियों में धकेल देता था।

अवैध नशा तस्करी के लिए उसने अपने गुर्गों को छोड़ रखा था और खुद पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था। आरोपी रात अपनी पत्नी से मिलने के लिए सेक्टर 12 में आया हुआ था। जिसे गुप्त सूत्रों की सहायता से क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें उससे मामले में गहनता से पूछताछ की जाएगी।