May 5, 2024

बुराई छोड़ अच्छाई को जीवन में उतारे : धर्मबीर भड़ाना

Faridabad/Alive News :  श्री हरि कीर्तन रामलीला कमेटी द्वारा दयालनगर में आयोजित की जा रही रामलीला में बेहतर प्रतिभा दिखाने वाले कलाकारों को आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि रामलीला का मंचन करने वाले कलाकारों को लोग बड़े आदर और सम्मान के साथ देखते हैं, क्योंकि वो जिन चरित्रों को निभाते हैं, लोग उनके चरित्रों में रम जाते हैं और उन्हीं में राम, लक्ष्माण एवं रावण देखने लगते हैं। अत: उनको अपने जीवन में भी इसी प्रकार अच्छाई को लाना चाहिए और बुराई को दूर भगाना चाहिए।

भड़ाना के साथ इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर भी विशेष रूप से उपस्थित थे। इससे पूर्व कमेटी के प्रधान हरिशंकर तिवारी, प्रबंधक पंकज कुमार, अशोक कुमार, पंकज शुक्ला, कालका प्रसाद तिवारी, रिंकू तिवारी ने भड़ाना का फूल-मालाओं से स्वागत किया।

आप नेता भड़ाना ने इस मौके पर रामलीला का महत्व बताते हुए कहा कि आज से कुछ समय पूर्व लोगों में रामलीला के प्रति अधिक रूचि थी और दूर-दराज तक रामलीला मंचन देखने जाया करते थे, मगर समाज के आधुनिकीकरण और नई-नई तकनीकों के विकसित होने के साथ-साथ अब लोगों के पास समय का अभाव भी रहने लगा है, जिसके चलते रामलीलाओं के प्रति लोगों की रूचि घटती जा रही है।

उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों को दशहरा पर्व की बधाई दी और आयोजकों को रामलीला के सफल मंचन के लिए मुबारकबाद दी और आशा व्यक्त की, कि कमेटी इसी प्रकार हर वर्ष सफतलापूर्वक रामलीला का आयोजन करती रहेगी। इस मौके पर भड़ाना के साथ आप कार्यकर्ता राजेश कुमार, विनोद चौरसिया, कादिर अंसारी व जयनाथ आदि मौजूद थे।