April 20, 2024

केएमसी अस्पताल ने फोगाट स्कूल में लगाया निशुल्क स्वास्थ्य जांच और दवाई वितरण शिविर

Faridabad/Alive News: आज केएमसी हार्ट एंड मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा राजीव कॉलोनी स्थित फोगाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। अस्पताल की तरफ से स्वास्थ्य जांच के बाद लोगों को मुफ्त में दवाइयां भी दी गई। इस शिविर में सैकड़ों लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

दरअसल, जीवन नगर पार्ट-2 स्थित केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल आए दिन निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगा रहा है जिससे आर्थिक रूप से कमजोर लोग अपनी स्वास्थ्य जांच करा सकें। इसी कड़ी में आज राजीव कॉलोनी स्थित फोगाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। शिविर के आयोजन में फोगाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विशेष योगदान रहा।

केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ मनीष शर्मा ने कहा आज भागती दौड़ती जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना भूल गए हैं।
सभी को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए किसी भी प्रकार की समस्या होने पर डॉक्टर से अवश्य परामर्श लेना चाहिए क्योंकि छोटी समस्या भविष्य में गंभीर बीमारी का रूप ले सकती है। लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने को लेकर केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया गया।

हॉस्पिटल के डायरेक्टर राजेश मदान ने कहा कि शिविर में लोगों ने आंखे, डायबिटीज और थाइराइड जैसे टेस्ट कराए हैं। जांच के बाद अस्पताल की तरफ से लोगों को मुफ्त में दवाइयां भी दी गई हैं। उन्होंने कहा कि केएमसी हार्ट एंड मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा आने वाले दिनों में भी निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।