May 3, 2024

K.D. स्कूल में लगाया गया वैक्सीनेशन कैंप, 700 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

Faridabad/Alive News : के डी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, पर्वतीय कॉलोनी में बुधवार को वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 700 लोगों ने वैक्सीन की डोज लगवाई। कैम्प में आए लोगों की हौसलाफजाई करते हुए स्कूल के चेयरमैन अजय यादव ने कहा कि लोगों को बिना किसी डर के वैक्सीन लगवानी चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए हालांकि पहले की अपेक्षा लोगों में ज्यादा उत्साह देखा जा रहा है। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। वैक्सीनेशन कराने आए लोगों को समझाते हुए अजय यादव ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी हमें हमें कोविड 19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत-प्रतिशत पालना करनी चाहिए। जैसे मास्क पहनाए सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाएं।

पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन में 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर इम्युनिटी पावर और भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। इसलिए तय सीमा के अंदर ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाएं। उन्होंने इस अवसर पर वैक्सीन लगवाने आए लोगों से अपील की, कि अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। अजय यादव ने कहा कि कैंप की सफलता को लेकर वह काफी उत्साहित हैं, जिस प्रकार लोगों ने अपनी रूचि दिखाई वह काबिले तारीफ है। आज लोग बढ़-चढक़र टीकाकरण करवा रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण अत्यंत आवश्यक है।

इस अवसर पर आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नियमों का पालन करते हुए लगभग 700 लोगो को वैक्सीन लगार्ई। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए इस अवसर पर शकुंतला, डॉ. प्रियंका अग्रवाल, पूनम, पिंकी, संजय, मनोज, पूजा वोहरा, राजेश शर्मा एवं आशा वर्कर कार्यकर्ता मौजूद रही।