May 3, 2024

जे.सी. बोस के विद्यार्थियों ने नेट परीक्षा में मारी बाजी

Faridabad/Alive News : भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी- नेट) में जे.सी बोस विश्व विद्यालय के फैकल्टी ऑफ लिबरल आर्ट एवं मीडिया स्टडीज के दो विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। शनिवार को जारी हुए नतीजों में विश्वविद्यालय की इंग्लिश विभाग की 2020-21 बैच की छात्रा सान्या खेतरपाल व मीडिया विभाग की 2016 -18 बैच की छात्रा कविता सिंह ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

इस परीक्षा के माध्यम से जेआरएफ उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को भारत सरकार की तरफ से सहायक प्रवक्ता की अहर्ता समेत शोध कार्य के लिए फेलोशिप प्रदान की जाती है। नेट उत्तीर्ण अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए अहर्ता प्राप्त करते हैं। दोनों ही विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विश्व विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुशील कुमार तोमर ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वहीं विभाग के चेयरपर्सन एवं डीन प्रोफ़ेसर अतुल मिश्रा ने भी विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए उन्हें बधाई दी है और कहा है की विश्व विद्यालय में हर तरह की पात्रता एवं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए संसाधन उपलब्ध हैं।

विद्यार्थी इन संसाधनों का प्रयोग करके अपने लक्ष्य को पा सकते हैं। मीडिया विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर पवन सिंह एवं अंग्रेजी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर दिव्यज्योति ने कहा की यह विश्वविद्यालय एवं विभाग के लिए गर्व का विषय है की विभाग के दो विद्यार्थियों ने इस परीक्षा को उत्तीर्ण किया है।