April 28, 2024

अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन का वर्ल्ड-कप में सलेक्शन

Faridabad/Alive News : अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन का सीनियर वर्ग में वर्ल्ड-कप सहित 48वें ग्रांड प्रिक्स लिबरेशन अंर्तराष्ट्रीय मैच के लिए चयन किया गया है। जिसमें वर्ल्ड कप जर्मनी में होगा, जबकि 48वें ग्रांड प्रिक्स लिबरेशन अंर्तराष्ट्रीय मैच चेक रिपब्लिक में खेला जाएगा। दोनों मैच व उनकी ट्रैनिंग 2 मई से 24 मई तक होगी। चयन प्रक्रिया राष्ट्रीय राइफल एसोएिसशन की चयनकर्ताओं की टीम ने की है। अनमोल का यह चयन 10 मीटर एयर पिस्टल में किया गया है।

जैन कालोनी बल्लभगढ़ के अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने दिसंबर 2016 में 10 मीटर एयर पिस्टल सीनियर वर्ग में गोल्ड मैडल हासिल करके देश के चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था। इसके बाद दिल्ली में 17 से 22 मार्च तक खेले गए मास्टर मीट में अनमोल जैन ने एक बार फिर 10 मीटर एयर पिस्टल में अपनी शानदार निशानेबाजी की बदौलत सीनियर वर्ग में गोल्ड मैडल जीत कर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया।

इन दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत अनमोल जैन देश में सीनियर वर्ग में तीसरे पायदान पर पहुंचने में सफलता हासिल की। राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन ने 14 मार्च को जारी एक चयन लिस्ट में बताया कि अनमोल जैन का जर्मनी में होने वाले वर्ल्ड कप व चैक रिपब्लिक में होने वाले 48वें ग्रांड प्रिक्स लिबरेशन अंर्तराष्ट्रीय मैच के लिए चयन किया गया है। 10 मीटर एयर पिस्टल की तीन सदस्यों की टीम में जीतू राय व पीएन प्रकाश पहले व दूसरे पायदान पर है।

कोच ने कहा :
अनमोल जैन के निजी कोच राकेश सिंह का कहना है कि अनमोल जैन इस मंजिल तक अपनी ईमानदारी से की कई मेहनत व लग्न से पहुंचा है। मुझे उम्मीद है कि यह अवश्य ही दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन कर देश के लिए अवश्य ही मैडल लाएगा।
चयन प्रक्रिया से शहर में खुशी :
वल्र्ड कप सहित 48वें ग्रांड प्रिक्स लिबरेशन अंर्तराष्ट्रीय मैच के लिए चयन होने पर शहरवासियों ने अनमोल जैन व उसके कोच राकेश सिंह सहित उसके परिवार वालों को बधाई दी है। विधायक मूल चंद शर्मा, खेल परिषद के कार्यकारी उपाध्यक्ष दीप भाटिया, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, दुकानदार बस अड्डा एसोसिएशन के प्रधान प्रेम खट्टर, व्यापारी महेश मित्तल आदि गणमान्य लोगों ने बधाई दी।