May 10, 2024

देशी व विदेशी कलाकारों ने भव्य प्रस्तुतियों से बांधा समां

Faridabad/Alive News : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयोजित 35वें अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला 2022 में एक ओर जहां शिल्पकारों की कृतियां पर्यटकों का ध्यान आकर्षित कर रहीं है, वहीं दूसरी ओर बडी व छोटी चौपाल पर विभिन्न प्रदेशों तथा विदेशों के जाने माने कलाकारों द्वारा अपनी कला व संस्कृति की छटा बिखेरते हुए पर्यटकों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं।

मेला परिसर में स्थित मुख्य चौपाल पर मंगलवार की सुबह सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश के राजस्थान व गुजरात प्रदेशों के कलाकारों के साथ-साथ यूगांडा, नाइजीरिया, इस्वातिनी, नाइजर, घाना तथा तनजानियां के विदेशी कलाकारों ने अपनी समृद्ध संस्कृति की झलक बिखेरते हुए दर्शकों को मंत्र मुग्ध किया तथा दर्शकों ने करतल ध्वनि से इन कलाकारों का बार-बार अभिनंदन किया।

राजस्थान के महबूब खान की टीम ने केसरिया बालम, कालबेलिया नृत्य तथा दमादम मस्त कलंदर की शानदार प्रस्तुति से राजस्थान की समृद्ध संस्कृति की छाप छोडी। गुजरात के कन्नू भाई वासवा की टीम ने मेवासी डांस प्रस्तुत किया जो शादी विवाह के अवसर पर किया जाता है। नाइजीरिया की टीम द्वारा ओलेगेनी नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी।