May 5, 2024

इंडियन ऑयल एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल और ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट का पहला ट्रायल फरीदाबाद में हुआ

Faridabad/Alive News: इंडियन ऑयल द्वारा इंडियन ऑयल एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल और ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट का भारत का पहला ट्रायल हरियाणा के बल्लबगढ बस अड्डा से शुभारंभ किया गया। इस ग्रीन डीजल से वाहनों से होने वाले प्रदूषण से राहत मिलेगी वही माइलेज भी 5 प्रतिशत बढ़ जाएगी। इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा मुख्यातिथि के रूप में पहुँचे जबकि इंडियन ऑयल के आरडी सेंटर के निदेशक डॉ एसएसवी रामा कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री इंडिया ऑयल और हरियाणा रोडवेज के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल ने राष्ट्र हित में यह एक बेहतरीन कदम उठाया है। इस एक्स्ट्रा ग्रीन डीजल ओर ग्रीन कॉम्बो लुब्रिकेंट से प्रदूषण में कमी आएगी, माइलेज भी बढ़ेगी। फरीदाबाद में इंडियन ऑयल सेंटर ने की है परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि आज ये ट्रायल देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी के सपने को पूरा करेगा।

परिवहन मंत्री ने एक्स्ट्रा ग्रीन ऑयल से चलाए जानी वाली बसों को झंडी दिखाने के बाद कहा कि आज इंडियन ऑयल की दूरगामी विजन ,लगन और मेहनत रंग ला रही है। यहां के विज्ञानिकों द्वारा लगातार देश हित में कार्य किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री जी ने 2070 तक कार्बन न्युटन यानी नेट जीरो कार्बन इकनॉमी का लक्ष्य रखा है।

इससे लगभग 1000 टन कार्बनडाइऑक्साइड के उत्सर्जन में कमी आएगी और पर्यावरण संरक्षण में लाभ मिलेगा। इस मौके पर इन्डियन ऑयल के अधिकारी डॉ दीपक सक्सेना, गंगाशंकर मिश्र ,मुकुल महेश्वरी, डॉ पंकज भटनागर मुख्य महाप्रबंधक, अजय कुमार, परवीन कुमार, बृजकिशोर सोनी, अनुपम हरि, सुमित कसाना, सतीश कुमार, के अलावा हरियाणा रोडवेज के वर्कशाप मैनेजर जितेंद्र कुमार, ट्रैफिक मैनेजर विनीत बजाज सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।