May 2, 2024

इमरान खान ने लगाया विदेशी साजिश का आरोप, नई सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी पीटीआई

New Delhi/Alive News: सत्‍ता से बेदखल हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इमरान खान ने अध्यक्ष सचिवालय बनिगला में अपनी पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट किया कि 1947 में पाकिस्तान एक स्वतंत्र राज्य बना; लेकिन आज फिर से सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के खिलाफ स्वतंत्रता संग्राम शुरू होता है। यह हमेशा देश के लोग हैं, जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पीटीआई ने नेशनल असेंबली में सामूहिक इस्तीफा देने का फैसला किया। पार्टी नई सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी। पाकिस्तानी सेना के एक पूर्व वरिष्ठ अधिकारी ने केंद्रीय कैबिनेट की तरफ से इमरान खान सरकार को गिराने की कथित ‘विदेशी साजिश’ की जांच के लिए गठित आयोग का नेतृत्व करने से इन्कार कर दिया। आयोग को अमेरिका से भेजे गए कथित ‘धमकी भरे पत्र’ के तथ्यों को सामने लाने की भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया था कि लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तारिक खान ने आयोग की अध्यक्षता करने से इन्कार कर दिया है। उन्होंने अपने निर्णय से सरकार को अवगत भी करा दिया है। सैन्य अधिकारी ने अपने निर्णय के पीछे कोई वजह नहीं बताई है। कैबिनेट ने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) तारिक खान के नेतृत्व में एक आयोग का गठन किया है।