May 2, 2024

हुड्डा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण युवक की मौत

Faridabad/Alive News: सेक्टर-56 में सीवर के खुले मैनहोल में गिरकर शिवदुर्गा विहार लकड़पुर निवासी 24 वर्षीय हरीश वर्मा उर्फ हनी की मौत हो गई। बैंक में कस्टमर एजेंट के तौर पर काम करता था। जानकारी के मुताबिक पुलिस संबंधित हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेगी।

दरअसल, मृतक हरीश बैंक में कस्टमर एजेंट के तौर पर काम करता था। मृतक शनिवार रात अपने दोस्तों शिवम और प्रवीन के साथ कार में सवार होकर सेक्टर-56 एक दोस्त से मिलने गए थे। देर रात तीनों वापस लौट रहे थे। सेक्टर-56 के पास हरीश ने लघुशंका के लिए कार रुकवाई। कार से थोड़ी दूरी पर वे लघुशंका के लिए जाने लगे। सीवर का मैनहोल खुला हुआ था। अंधेरा होने के कारण दिखाई नहीं दिया और वह मैनहोल में गिर गया। आवाज सुनकर शिवम और प्रवीन मैनहोल के पास पहुंचे।

दोनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने हरीश को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।स्थानीय लोगों ने बताया कि यह सीवर मैनहोल करीब छह महीने से खुला पड़ा है। इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग को कई बार शिकायत दी है, मगर सुनवाई नहीं हुई। इस सीवर मैनहोल का निकास कहीं पर नहीं है। सुबह-शाम यह पूरा भर जाता है। तब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कर्मचारी सकर मशीन से इसे खाली करते हैं।