May 5, 2024

एनआईटी और बड़खल क्षेत्र में बने अवैध निर्माण जल्द होंगे ध्वस्त

Faridabad/Alive News : खोरी गांव में तोड़फोड़ की कार्यवाही खत्म करने के बाद अब नगर निगम की नजर एनआईटी और बड़खल क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों पर है। उसके लिए निगम प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि निगम प्रशासन 12 अगस्त तक एनआईटी और बड़खल क्षेत्र में बने अवैध निर्माणों के खिलाफ तोड़फोड़ की कार्यवाही को अंजाम दे सकता है। इसके लिए निगम प्रशासन ने पुलिस बल की भी मांग की है। इसको लेकर सोमवार को एक बैठक भी होगी।

मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी ने बड़खल और एनआईटी में एक, दो, तीन, पांच, नीलम-बाटा रोड, रेलवे रोड और केसी रोड आदि क्षेत्रों में बने 100 से अधिक भवनों को अवैध निर्माण के तहत चिन्हित किया है। उधर कोर्ट ने भी आदेश जारी कर दिए है। कोर्ट के आदेश पर अब इन अवैध निर्माणों पर कार्रवाई होगी। इसके साथ ही जिन अधिकारियों के समय में यह अवैध निर्माण कार्य हुए, उन अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

पिछले दिनों हरियाणा सरकार द्वारा गठित एसआईटी ने कुछ मामलों की जांच की थी। जांच में एसआईटी ने पाया है कि ऐसे बहुत से क्षेत्र है जहां भारी संख्या में अवैध निर्माण मौजूद है। इसके अलावा जांच में निगम अधिकारियों सहित कर्मचारियों की भी संलिप्ता पाई गई है। जिसमे कई जेई और एसडीओ की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। शहर के एनआईटी और बड़खल विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में हुए अवैध निर्माण को लेकर लोकायुक्त की शिकायत पर गठित एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। इस रिपोर्ट में कई निचले अधिकारियों, जेई व एसडीओ की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है।