May 17, 2024

एजिंग से पाना चाहता हैं छुटकारा, तो घर पर बनाये ये 3 फेस पैक

Lifestyle/Alive News: आजकल देखा जाये तो लोग अपनी स्किन को जवां रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। वही कई लोग तरह तरह के प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करते हैं जिसका खामियाज़ा उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। साथ ही ये प्रोडक्ट्स हमारी स्किन को भी प्रभावित भी करते है। लेकिन आज हम आपके कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिससे कि आपकी स्किन खूबसूरत और जवां लग सकती है।

पपीता फेस पैक
आप एक कप पका हुआ पपीता लें और फिर इसे मैश कर लें। अब इसमें 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद हल्के हाथों से मालिश करें। मास्क को पूरी तरह सूखने तक 30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें।

दही फेस पैेक
आप दो 2 चम्मच दही में 1 चम्मच नींबू का रस, 1 चम्मच शहद, 1 विटामिन ई कैप्सूल और एक चुटकी हल्दी को एक साथ मिला लें। इन सभी का एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अब गर्म पानी मुंह से धो लें। ऐसा आप हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

अंडा और एलोवेरा फेस पैक
एक बॉउल में, अंडे की सफेदी को तब तक फेंटे जब तक वह फूल न जाए। अब इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं औरइसे अच्छे से मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपनी गर्दन और चेहरे पर लगाकर कम से कम 40 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने पर पानी से इसे धो लें और चेहरे को थपथपा कर सुखा लें। अच्छे रिजल्ट के लिए इस मास्क को हर दो दिन में एक बार लगा सकते हैं।

नोट : अलाइव न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है, विभिन्न माध्यमों से जानकारी एकत्रित कर आप तक पहुंचाई जा रही है। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क करे। हमारी इसमें कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।