March 29, 2024

पति ने नहीं दिया तलाक तो प्रेमी संग मिलकर कर दी हत्या, हुई गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: प्रेमी संग मिलकर अपने पति को जिंदा जला कर मार देने की आरोपी महिला को तिगांव थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता के नौसर 13 जुलाई को अमित नाम के एक व्यक्ति ने तिगांव थाना में आकर लिखित सूचना दी कि उसके छोटा भाई की शादी उसकी साली के साथ हुई थी। उसका छोटा भाई अपनी पत्नी के साथ अलग मकान में रहता था।

3 जुलाई को उसे छोटे भाई सुमित की पत्नी ने फोन पर घबराते हुए बताया कि उसके पति सुमित ने अपने शरीर पर तेल छिड़क कर आग लगा ली है और बुरी तरह जलने से उनकी मृत्यु हो चुकी है। अपनी साली की बात पर रोते-बिलखते उनके सभी परिजन मृतक के घर पहुंचे। सबने मिलकर मृतक का दाह-संस्कार कर दिया।

परिजनों ने जब दोबारा से मृतक सुमित की पत्नी से उसके आत्मदाह का कारण जानना चाहा तो उसकी पत्नी ने संदेहास्पद जवाब दिया। संदेह होने पर उन्होंने इसकी शिकायत थाना तिगांव पुलिस को दी। पुलिस टीम ने सुमित के घर के आस-पड़ोस में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगालनी शुरू की तो पूरा मामला स्पष्ट हो गया।

मृतक सुमित की पत्नी ने मृत्यु वाले दिन एक व्यक्ति से बोतल में तेल मंगवाया था एवं अपने प्रेमी संदीप संग मिलकर बेडरूम में सोते हुए पति सुमित के शरीर पर तेल छिड़क कर आग लगा दी और बाहर से कमरे का दरवाजा बंद कर कुंडी लगा दी थी।

आरोपी संदीप गुरूग्राम के सोहना का निवासी है। जो मृतक सुमित का फुफेरा भाई है। यह सुमित के शादी के कुछ दिनों बाद से उसकी पत्नी से करीबी संबंध रख रहा था और दोनों मोबाईल पर घंटो बात किया करते थे। इस बात को लेकर सुमित का उसकी पत्नी के साथ कई बार आपस में झगड़ा भी हो जाता था और उसकी पत्नी बार-बार सुमित को समय आने पर सबक सिखा देने की धमकी देती थी।

सुमित का गुस्सा ठंडा होने के बाद वह पत्नी से सामान्य व्यवहार करने लगता था। पुलिस ने लिखित सूचना के आधार पर उचित धाराओं प्राथमिकी दर्ज की तथा प्रारंभिक जाँच में घटना की पुष्टि करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार महिला ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि उसका पति सुमित उसे मारता-पीटता था।

इसलिए वह उसके फुफेरे भाई और इस घटना का अन्य आरोपी संदीप के साथ घर बसाना चाहती थी। लेकिन सुमित उसे तलाक देने को तैयार नहीं था और इस कारण उसने अपने प्रेमी संग मिलकर सुमित को अपने रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या का षडयंत्र रचा। पुलिस द्वारा आरोपी महिला को न्यायालय से आगे की पूछताछ के लिए 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है तथा अन्य आरोपी संदीप के गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।