May 14, 2024

पत्नी और ससुराल वालों से तंग आकर पति ने की आत्महत्या

Palwal/Alive News : ससुराल पक्ष द्वारा की गई मारपीट व दुव्र्यव्यवहार से परेशान होकर 25 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी, सास व ससुर को बताया है। सदर थाना पुलिस ने मृतक युवक के पिता की शिकायत पर आरोपी पत्नी, सास व ससुर के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस जांच अधिकारी इमरोज खान के अनुसार गांव दुर्गापुर निवासी मोतीराम ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसके पुत्र सुंदर की शादी 13 दिसंबर वर्ष 2019 को गांव रूंधी निवासी रितु पुत्री रतनलाल के साथ हुई थी। शादी के तीन महिने बाद ही रितु घर में लडाई- झगड़ा करने लगी। रितु को कई बार समझाया गया और झगड़े का कारण पूछा गया, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया और न ही अपनी हरकतों से बाज आई। जिसके बारे में कई बार रितु के पिता व मां कुसुम को भी बताया गया। लेकिन उन्होंने समझाने की बजाय उल्टा उसको बढ़ावा दिया।

28 अप्रैल को सुंदर अपनी ससुराल गांव रूंधी में शादी-समारोह में शामिल होने के लिए गया था। जहां पर उसके ससुर रतन लाल व परिवार के अन्य लोगों ने मारपीट की और दहेज के झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। जिसके बाद सुंदर अपने साथ हुए दुव्र्यव्यवहार व बेईज्जती को सहन नहीं कर पाया और उसने 29 अप्रैल को घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।