April 28, 2024

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की महामारी में राहत देने वाली पहल

Chandigarh/Alive News: अब राज्य के किसी भी जिले में कोरोना संक्रमितों के लिए वार्ड बनाने के लिए जगह की कमी नहीं होगी। इस कठिन समय में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा ने एक बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत करते हुए राज्य सरकार को आज एक प्रस्ताव भेजा है। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रामअवतार शर्मा ने बताया की आज ही उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी को राज्य स्तर पर और भिवानी उपायुक्त को जिला स्तर पर पत्र लिखकर प्रस्ताव दिया है कि एसोसिएशन राज्य के सभी प्राइवेट स्कूलों के भवन कोरोना संक्रमितों के लिए वार्ड बंनाने के लिए देने को तैयार है।

रामअवतार शर्मा ने कहा कि उन्हें अख़बारों और सोशल मीडिया के माध्यम से ये जानकारी मिली थी कि कुछ जिलों में प्रशासन को कोरोना संक्रमितों के लिए वार्ड बंनाने के लिए जगह कि दिक्कत आ रही है। ऐसे में उन्होंने तुरंत राज्य एसोसिएशन की कार्यकारिणी की एक ज़ूम मीटिंग की जिसमे सभी जिलों के अध्यक्ष व राज्य कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे।

सभी से चर्चा के बाद एसोसिएशन ने समाज के प्रति इसे अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए ये फैसला कि राज्य के सभी प्राइवेट स्कूलों के भवन राज्य सरकार को उपलब्ध करवाए जाए ताकि सरकार जहां जरूरत हो वहां इनका इस्तेमाल कोरोना संक्रमितों के लिए वार्ड बंनाने के लिए कर सके।रामअवतार शर्मा ने कहा कि राज्य के प्राइवेट स्कूलों ने हमेशा अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझा है और जब भी जरूरत पड़ी है, राज्य के प्राइवेट स्कूलों ने राज्य प्रशासन का सहयोग किया है।

उन्होंने बताया कि कोविड के शुरुआती दौर में भी मुख्यमंत्री के आह्वान पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा ने मुख्यमंत्री राहत कोष में लाखों रूपए किये थे। हर जिले में प्राइवेट स्कूलों ने गरीब और जरूरतमंद परिवारों को सूखा राशन और भोजन उपलब्ध करवाया।

रामअवतार शर्मा ने सीएम को लिखा है कि वो उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि पूरे राज्य में जहां भी राज्य प्रशासन को प्राइवेट स्कूलों के भवन की आवश्यकता होगी वहां एसोसिएशन अपने स्कूलों के भवन आपको उपलब्ध करवाएगा। न सिर्फ भवन बल्कि और भी किसी प्रकार की जिम्मेदारी आप एसोसिएशन को देना चाहें तो एसोसिएशन सहर्ष उसे स्वीकार कर राज्य प्रशासन का पूरा सहयोग करेगा।

रामअवतार शर्मा ने कहा कि आज हमें एक दुसरे के सहयोग की सबसे ज्यादा जरूरत है। समाज के हर वर्ग को आगे आना चाहिए और जो मदद सम्भव हो वो करनी चाहिए। लोगों से सकारात्मक रहने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि दवाइयों के साथ साथ सकरात्मक विचार भी इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं। इसलिए नकारात्मक बातों को छोड़कर उम्मीदों कि बातें करनी चाहिए।