April 25, 2024

हितेश्वर शर्मा ने किया ऑल इंडिया टॉप, सीएम खट्टर ने मुलाकात कर दी शुभकामनाएं

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से शुक्रवार शाम को अपने आवास पर सीबीएसई के 12वीं कक्षा में देशभर में टॉप करने वाले हितेश्वर शर्मा से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने हितेश्वर की इस अनूठी उपलब्धि के लिए अपने आवास पर बुलाया था। मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे तो बताएंगे कि जिस हितेश्वर शर्मा के साथ आपने फोन पर बात की थी, उसने इस बार 12वीं कक्षा में भी टॉप किया है। हितेश्वर ने कला संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने चार जून 2021 को पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी। उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है।

इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ परीक्षा का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा। हितेश्वर से जब उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह आईएएस अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहता है। वह अंडर-17 वर्ग में हरियाणा की क्रिकेट टीम में भी 3 साल से प्रतिनिधित्व करता आ रहा है। 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस की परेड में भी प्रधानमंत्री के गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर शामिल हुआ था।

हितेश्वर के साथ उनके एचसीएस पिता अतिरिक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त आशुतोष राजन, माता मीनाक्षी शर्मा, बड़े भाई मुनीश्वर शर्मा, बहन नमिता शर्मा भी मुख्यमंत्री से मिलीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूरे परिवार को अपनी ओर से मिठाई खिलाई और हितेश्वर को सरस्वती का चित्र देकर सम्मानित किया।