May 5, 2024

हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ ने विधायिका सीमा त्रिखा को पंजाबी रत्न से किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ की टीम ने प्रदेश अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद के नेतृत्व में बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा को मिली और उन्हे पंजाबी रत्न सम्मान से सम्मानित किया तथा उन्हे ज्ञापन सौंपा कि पंजाबी समाज को रिफूज़ी व पाकिस्तानी कहना अपराध के दायरे में लाया जाए।

अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद ने बताया कि जैसा पंजाबी संघ ने यह फैसला लिया था कि हम प्रदेश के सभी 9 पंजाबी विधायकों को पंजाबी रत्न सम्मान से सम्मानित करेंगे व उन्हे रिफूज़ी कानून का ज्ञापन सौंपेगें। उसी कड़ी में आज सीमा त्रिखा को सम्मानित करते हुए ज्ञापन दिया गया। उन्होने कहा कि हमनें सभी पंजाबी विधायकों को यह ज्ञापन सौंपते हुए आग्रह किया है कि इस कानून को जल्द से जल्द बनाया जाये तथा दिसम्बर में होने वाले विधानसभा सत्र में सभी पंजाबी विधायक मिलकर हमारी इस मांग को उठाए नही तो हम लोग उसके बाद धरने देगें व भूखहड़ताल भी करेगें और इस कानून के हक में बुलंद आवाज न ऊठाने वाले अपने इन नेताओं का विरोध भी करेगें ।

विधायिका सीमा त्रिखा ने विश्वास दिलाया कि इस मुदे को हम ऊठायेंगे और इसे कानून के दायरे में लाने का हमारा प्रयास करते रहेंगे। उन्होने हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह कानून पंजाबी समाज का हक है और जिस तरह से हक सभी बिरादरीयों का सम्मान करते हैं। वही सम्मान हम भी सभी बिरादरीयों से पाने के हकदार है ।
इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजय कंटा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनी कालड़ा, प्रबंधक सचिव गिरधारी लाल अरोड़ा, सचिव संजय चौधरी ,तिगांव विधानसभा के अध्यक्ष सुधीर मेहता, युवा जिला अध्यक्ष मोनिक आज़ाद, युवा उपाध्यक्ष प्रिंस रहेजा, सुनील नागपाल और धीरज खुराना सहित कई लोग उपस्थित थे ।