May 3, 2024

हरियाणा दिवस: देशभक्ति के संदेश के साथ संस्कृति का किया जाएगा प्रचार-प्रसार

Palwal/Alive News: आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में हरियाणा दिवस की पूर्व संध्या पर जिला प्रशासन के तत्वावधान में 31 अक्तूबर को सांयकाल 6 बजे सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के भारी उद्योग तथा ऊर्जा मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर करेंगे।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि सांस्कृतिक संध्या के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीर शहीदों को स्मरण करते हुए देशभक्ति का संदेश दिया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सांस्कृतिक संध्या के सफल आयोजन के लिए उत्साहपूर्वक तैयारियां की जा रही हैं। उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि पूर्ण गरिमा के साथ महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए कमेटियां गठित की गई हैं। नगराधीश अंकिता अधिकारी को तैयारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उपायुक्त ने जानकारी दी कि सांस्कृतिक संध्या को देशभक्ति के रंग से सराबोर करने के लिए कला परिषद के कलाकार बेहतरीन प्रस्तुतियां देंगे। हरियाणवी समृह नृत्यों की प्रस्तुतियों से संस्कृति के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा दिया जाएगा। सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग की भजन मंडलियां अपनी रागिनियों-गीतों के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों से आम जनमानस को अवगत करवायेेेंगे।

उपायुक्त ने लोगों का आह्वान किया कि वे सांस्कृतिक संध्या में अवश्य हिस्सा लें। हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों और वीर शहीदों को स्मरण करने के इस अवसर का पूर्ण लाभ उठाना चाहिए। ऐसा कोई भी अवसर चूकना नहीं चाहिए। अपने वीर सेनानियों व शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। अपने सेनानियों और शहीदों का कर्ज हम कभी नहीं उतार सकते। वे सदैव अविस्मरणीय रहेंगे।