May 2, 2024

भारतीय सेना में ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, 200 पदों पर निकली भर्तियां

New Delhi/Alive News:भारतीय सेना में ऑफिसर बनने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। जिन उम्मीदवारों के पास इस विषय में ग्रेजुएट की डिग्री हैं, वे इन इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं। इसके लिए सेना ने मिलिट्री नर्सिंग सेवा के जरिए शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत अधिकारी के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस पद को सेना में SSC Officer भी कहा जाता है। भारतीय सेना के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

सेना के इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 200 पदों पर बहाली की जाएगी। इसके लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे 26 दिसंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों 25 दिसंबर 1988 और 26 दिसंबर 2002 के बीच जन्म (दोनों दिन सम्मिलित) लिया हो ।

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमएससी (नर्सिंग)/पीबी बी.एससी. (नर्सिंग) / बी.एससी. (नर्सिंग) की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही राज्य नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत नर्स और पंजीकृत मिडवाइफ होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए। मेडिकल फिटनेस सशस्त्र बलों में कमीशन के लिए लागू मानकों के अनुसार निर्धारित की जाएगी।