May 2, 2024

सीएसआईआर यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जारी, पढ़िए खबर

NewDelhi/Alive News: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सीएसआईआर यूजीसी नेट 2023 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार ज्वाइंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर 2023 के लिए शामिल होने वाले हैं, वे सीएसआईआर यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in के जरिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा तीन दिनों तक आयोजित की जाएगी।

सीएसआईआर यूजीसी नेट की लिखित परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 26, 27 और 28 दिसंबर 2023 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों शिफ्ट 1 सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शिफ्ट 2 दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://csirnet.ntaonline.in पर क्लिक करके भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के जरिए भी एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं।

CSIR UGC नेट की आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध सीएसआईआर यूजीसी नेट 2023 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन विवरण दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करें।आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड चेक करके पेज डाउनलोड करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना एडमिट कार्ड की एक प्रति सुरक्षित रखें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे अच्छी स्थिति में रखें। इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक विवरण के लिए सीएसआईआर यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट को चेक कर सकते हैं।